सीएम योगी ने कोरोना टीकाकरण में तेजी लाने के दिए आदेश, कही ये बात, पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कोविड महामारी को लेकर टीम-9 की समीक्षा बैठक  की। इसमें अधिकारियों ने सीएम योगी को बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमित 124 नए मरीज मिले हैं। सीएम योगी ने फीडबैक लेने के बाद अधिकारियों को चेताया कि टीकाकरण अभियान में तेजी लाए जाए और विशेषकर बच्चों का टीकाकरण तेज गति से चलाया जाए। उन्होंने पिछले तीन साल से बंद एएनएम और जीएनएम सेंटर दोबारा से शुरू करने के भी आदेश दिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ को टीम-9 ने बताया कि वर्तमान में यूपी में कुल एक्टिव केस की संख्या 948 है। इनमें 892 मरीज होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। पिछले 24 घंटों में 1.34 लाख टेस्ट किए गए, जबकि इसी अवधि में 142 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। सीएम को बताया गया कि इस अवधि में 214 रोगी उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए हैं।

टीम-9 ने सीएम को अवगत कराया कि अभी तक 32.15 करोड़ से अधिक कोविड टीकाकरण के साथ ही 18+ आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है। इनमें 90% से अधिक वयस्क ऐसे हैं, जिन्हें दोनों खुराक मिल चुकी है।

इस पर सीएम योगी ने कहा कि 18+ आयु के लोगों को बूस्टर डोज दिए जाने में तेजी लाई जाए। साथ ही लोगों को बूस्टर डोज की महत्ता और बूस्टर टीकाकरण केंद्रों के बारे में जागरूक किया जाए। सीएम योगी ने विशेष निर्देश दिए कि बच्चों के टीकाकरण को और ज्यादा तेजी लाई जाए।