गोरखपुर में 144 करोड़ की 61 परियोजनाओं का किया शिलान्यास, पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर को 144 करोड़ रुपये की लागत की 61 परियोजनाओं की सौगात दी। रविवार को तारामंडल के महंत दिग्विजय नाथ पार्क में आयोजित शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने विकास योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

सुबह तकरीबन 11 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे मुख्यमंत्री ने सबसे पहले महंत दिग्विजयनाथ की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने विकास योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए। परियोजनाओं में सड़क, संपर्क मार्ग, बाढ़ सुरक्षा, शिक्षा आदि शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने पांच टीबी रोगियों के स्वजन को पोषण किट, भूसा दान करने वालों की प्रशस्ति पत्र दिया।

मुख्यमंत्री ने 33.16 करोड़ रुपये की लागत वाली ग्रामीण अभियंत्रण विभाग और गोरखपुर विकास प्राधिकरण  की 40 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। उनके हाथों 111.33 करोड़ रुपये की लागत वाली आवास विकास परिषद, बाढ़ खंड और लोक निर्माण विभाग की 21 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। शिलान्यास वाली परियोजनाओं में ज्यादातर बाढ़ बचाव के उपायों से जुड़ी हैं। साथ ही गोला में कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास तथा राजकीय आईटीआई चरगांवा में ऑडिटोरियम के निर्माण कार्य शामिल हैं।

गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए), ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, सिंचाई विभाग एवं लोक निर्माण विभाग की 61 परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास के लिए शनिवार को कार्यक्रम आयोजित था लेकिन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति के निधन पर घोषित राजकीय शोक के कारण कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था। कार्यक्रम में करीब 33.16 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण ओर 111.33 करोड़ रुपये की 21 परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ।