सीएम योगी का दो दिवसीय गोरखपुर दौरा, महंत अवेद्यनाथ की 11 फीट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण

सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को दोपहर बाद गोरखपुर आएंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ शाम चार बजे एनेक्सी भवन सभागार में जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना 19 के संक्रमण की रोकथाम को लेकर बैठक करेंगे। अधिकारियों से कोविड 19 से निपटने की तैयारियों की समीक्षा के साथ जरूरी दिशा निर्देश देंगे।

उसके बाद सीएम गोरखनाथ मंदिर जाएंगे। मंदिर परिसर में मकर संक्राति पर महायोगी गुरु गोरक्षनाथ को खिचड़ी चढ़ाने आने वाले श्रद्धालुओं के मद्देनजर तैयारियों की समीक्षा और जरुरी दिशा निर्देश देंगे। अधिकारियों की बैठक में कोविड 19 के संक्रमण के बीच खिचड़ी के आयोजन के लिए जरूरी दिशा निर्देश भी देंगे।

गुरुवार की रात गोरखनाथ मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे। शुक्रवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर के हिन्दू सेवाश्रम में जनता दर्शन कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुनेंगे। उसके बाद 8 बजे भरोहिया ब्लॉक परिसर में स्थित ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की 11 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे। प्रतिमा की कीमत 25 लाख और 8 लाख रुपये की छतरी बताई जा रही है। सीएम प्रतिमा के अनावरण के बाद उसी दिन लखनऊ लौट जाएंगे। आयोजन को लेकर स्थानीय ब्लॉक प्रमुख डॉ सुनीता सिंह एवं उनके प्रतिनिधि संजय सिंह तैयारियों में जुटे हैं।

साथ हीतेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों की रोकथाम की समीक्षा के लिए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी आएंगे। रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को टैबलेट का वितरण करेंगे। इसके बाद रुद्राक्ष के सभागार में ही अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए रणनीति पर चर्चा करेंगे। देर शाम मुख्यमंत्री गोरखपुर रवाना हो जाएंगे।