सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने सपा-बसपा पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार न करने और गन्ना मिलों को बेचने के लिए सपा और बसपा पर साधा निशाना। कहा कि यदि बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में पहिये लगे होते तो वर्ष 2003 से 2017 तक की सरकारें इसे बेचकर खुर्द-बुर्द कर देतीं और गोरखपुर के लोग टुकटुकी लगाकर देखते रह जाते। बीआरडी में पहिये नहीं थे नहीं तो इसे उठाकर दूसरी जगह लेकर चले जाते। सपा-बसपा ने चीनी मिलें बेचीं, हम नई मिलें चला रहे हैं।

मुख्यमंत्री दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में 316 करोड़ 16 लाख 66 हजार रुपये की 86 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 192 करोड़ रुपये की लागत वाली 32 परियोजनाओं का शिलान्यास व 124 करोड़ 15 लाख 87 हजार रुपये की लागत वाली 54 परियोजनाओं का लोकार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों से आम नागरिकों को जुडऩे को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास कार्यों से आम नागरिक जुड़ेंगे तो इसका संरक्षण और रखरखाव आसान होगा। इसके लिए आम जन से संवाद बढ़ाया जाए।

कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में भाजपा सरकार ने बहुत कुछ किया है। पांच साल पहले गोरखपुर-बस्ती मंडल को मिलाकर सिर्फ एक मेडिकल कालेज गोरखपुर में था। अब पांच मेडिकल कालेज, एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में सुपरस्पेशियलिटी हास्पिटल संचालित हो रहा है। बस्ती, देवरिया और सिद्धार्थनगर में मेडिकल कालेज बन गए हैं। कुशीनगर में मेडिकल कालेज का प्रधानमंत्री के हाथों शिलान्यास हो चुका है। कहा कि वर्ष 2017 से अब तक प्रदेश में 33 नए मेडिकल कालेजों का निर्माण चल रहा है। इससे पहले 70 वर्ष में सिर्फ 12 मेडिकल कालेज ही थे।