पुलिस स्मृति दिवस कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, वीर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस के रूप में मनाया जाता है। आज के दिन को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भी यादगार बना रहे हैं।

दरअसल, प्रदेश को अपनी सेवा देते हुए वीरगति को प्राप्त होने वाले पुलिसकर्मियों के परिवार को सीएम आज सम्मानित कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इस अवसर पर सीएम एक बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं।

पुलिस विभाग के शहीद- सोनू कुमार, हरविंदर सिंह, प्रशांत कुमार यादव और देवेंद्र सिंह. ये पुलिसकर्मी हमारे बीच अब नहीं हैं लेकिन इन सभी को हमारी यादों में बनाए रखने का बड़ा कदम सीएम योगी उठा रहे हैं। कानून और कर्तव्यनिष्ठा का पालन करते हुए शहीद हुए इन पुलिसकर्मियों के परिवार को आज सीएम सम्मानित कर रहे हैं।

2019 के प्रयागराज कुंभ और लोकसभा सामान्य निर्वाचन व 2021 के त्रीस्तरीय पंचायत निर्वाचन को शांतिपूर्वक संपन्न कराने में प्रदेश पुलिस बल का उल्लेखनीय योगदान रहा है। कोरोना महामारी के दौरान यूपी पुलिस प्रदेश की जनता की सहायता के लिए सदैव तत्पर रही है।

पुलिसकर्मियों द्वारा कोरोना वॉरियर्स के रूप में अभूतपूर्व परिश्रम करके जहां एक तरफ नियमों का कड़ाई से पालन कराया गया वहीं, उनके द्वारा मानवता की सेवा की एक मिसाल भी कायम की गई।