पांच दिन के दौरे पर सीएम योगी, अवेद्यनाथ राजकीय कॉलेज का करेगें लोकार्पण, पढ़ें

पांच दिन के दौरे पर सीएम योगी मंगलवार की शाम गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को जंगल कौड़िया स्थित महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान वह परिसर में स्थापित महंत अवेद्यनाथ की आदमकद कांस्य प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

सुबह 11 बजे से आयोजित होने वाले लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार भी मौजूद रहेंगी। महाविद्यालय की आधारशिला मुख्यमंत्री द्वारा ही 21 मई 2018 को रखी गई थी। 31 करोड़ की लागत से महाविद्यालय का निर्माण किया गया है।

 मुख्यमंत्री की मंशा को देखते हुए इसी सत्र से इस महाविद्यालय में स्नातक प्रथम वर्ष की कक्षाएं शुरू होंगी। यह महाविद्यालय पंडित दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध है और इसे कला, विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय की कक्षाओं के संचालन की स्वीकृति भी मिल चुकी है। तीनों संकायों में चार सौ से अधिक विद्यार्थियों का प्रवेश भी हो चुका है। प्रवेश प्रक्रिया अभी जारी है।

प्राचार्य, शिक्षकों और कर्मचारियों की तैनाती भी हो चुकी है। महाविद्यालय के लोकार्पण कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार की शाम चार बजे माया बाजार स्थित कालीबाड़ी के सुंदरीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य का लोकार्पण करेंगे। इसपर 72 लाख रुपये खर्च हुए हैं। मुख्यमंत्री के शहर में दशहरा तक रुकने की उम्मीद है। वह 16 को लखनऊ प्रस्थान कर सकते हैं।