सीएम योगी ने ग्रामीण मार्गों का किया लोकार्पण-शिलान्यास, कही ये बात, पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ग्रामीण मार्गों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सड़कें आवागमन का माध्यम ही नहीं, ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का भी माध्यम है। दुनिया के जितने भी विकसित देश हैं उसके पीछे उनका मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर है।

 बेहतर अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी सड़कें अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। सीएम योगी ने कहा कि सबसे अधिक आबादी वाले राज्य यूपी की ज्यादातर आबादी गावों में रहती है, लेकिन अगर वहां आवागमन की अच्छी सुविधा नहीं होगी तो निश्चित ही अर्थव्यवस्था कमजोर होगी। अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी सड़कें अत्यंत महत्वपूर्ण हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हाट मिक्स प्लांट के माध्यम से जिला पंचायत के 537.82 किलोमीटर मार्गों को बनाया जा रहा है। उन्होंने कहाकि पहले अब पहले की अपेक्षा नई तकनीक अधिक कारगर है, जिससे मजबूत व टिकाऊ सड़कें बन रही हैं।

गांवों के लोग ज्यादा समय तक इन सड़कों का लाभ ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि विकास के लिए धन का अभाव नहीं हैं, लेकिन धन समय पर और सही जगह खर्च हो, यह जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिलों से अच्छे और खराब दोनों कार्यों की शिकायतें मुझे मिलती हैं। इसी का परिणाम हैं कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जरूरत पड़ने भ्रष्टाचार के मामलों में मुकदमा भी दर्ज किया जा रहा है।