CM योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर, 4 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को लिया गोद

कोरोना वायरस संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से मुकाबला करने के लिए उत्तर प्रदेश में लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने पर जोर दिया जा रहा है। अस्पतालों में न सिर्फ संसाधन बढ़ाए जा रहे हैं, बल्कि दक्ष मानव संसाधन की व्यवस्था भी की जा रही है।

सभी सांसद व विधायक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) को गोद लेकर उसे चमकाने में जुटे हुए हैं और अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेश की चार सीएचसी गोद लेकर सीधा संदेश दिया है कि कोरोना से बच्चों व बड़ों को बचाने के लिए हर हाल में बेहतर इंतजाम किए जाएं।

दो दर्जन जिलों में कोरोना के 100 से कम रोगी : प्रदेश में 24 जिलों में अब कोरोना के 100 से कम मरीज रह गए हैं। वहीं इसमें 10 जिले ऐसे हैं, जहां अब 50 से भी कम मरीज हैं। कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से घट रहा है। पिछले 24 घंटे में 2.84 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई तो उसमें से 797 लोग संक्रमित पाए गए। अब पाजिटिविटी रेट घटकर 0.2 प्रतिशत रह गया है।

सक्रिय केस घटकर 14,067 : अब तक कुल 16.99 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें 16.64 लाख मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब रिकवरी रेट बढ़कर 97.9 फीसद हो गया है। मंगलवार को कोरोना से 94 और रोगियों की मौत हुई। अब तक कुल 21,425 लोगों की जान यह खतरनाक वायरस ले चुका है। अब सक्रिय केस घटकर 14,067 रह गए हैं। यूपी में जिन 10 जिलों में 50 से कम मरीज हैं, उनमें कौशांबी, महोबा, हमीरपुर, चित्रकूट, कानपुर देहात, कासगंज, फतेहपुर, कन्नौज, बांदा और श्रावस्ती शामिल हैं।